सावधान । कहीं आप भी मच्छर भगाने के नाम पर अपने बच्चो को जहर तो नहीं दे रहे ? । Rajiv Dixit

मित्रो मच्छर भगाने के लिए आप अक्सर घर मे अलग अलग दवाएं इस्तेमाल करते हैं ! कोई तो liquid form मे होती हैं ! और कोई कोई coil के रूप मे और कोई छोटी टिकिया के रूप मे !! और all out ,good night, baygon,hit जैसे अलग-अलग नामो से बिकती है !

इन सबमे जो कैमिकल इस्तेमाल किया जाता है ! वो डी एथलीन है,मेलफो क्वीन है और फोस्टीन है !! ये तीन खतरनाक कैमिकल है ! और ये यूरोप मे अन्य 56 देशो मे पिछले 20 -20 साल बैन है ! और हम लोग घर मे छोटे-छोटे बच्चो के ऊपर ये लगाकर छोड़ देते हैं ! 2-3 महीने का बच्चा सो रहा होता है ! और साथ मे ये जहर जल रहा होता है !! TV विज्ञापनो ने आम व्यक्ति का दिमाग पूरा खराब कर दिया है !

वैज्ञानिको का कहना है ये मच्छर मारने वाली दवाए कई कोई बार तो आदमी को ही मार देती हैं !! इनमे से निकलने वाली सुगंध मे धीमा जहर है जो धीरे – धीरे शरीर मे जाता रहता है !!और कोई बार आपने भी महसूस किया होगा इसे सुघने से गले मे हल्की-हल्की जलन होने लगती है !!

ये जो तीन खतरनाक कैमिकल डी एथलीन है मेलफो क्वीन है और फोस्टीन है ! इन पर कंट्रोल विदेशी कंपनियो का है ! जो आयात कर यहाँ लाकर बेच रहे है ! और कुछ स्वदेशी कंपनिया भी इनके साथ इस व्यपार मे शामिल है ! और इन कंपनियो के द्वारा बनाई गई coil मे से जो धुआँ निकलता है वो भी बहुत अधिक खतरनाक है अभी एक दो वर्ष पहले की रिपोर्ट मे बताया गया एक coil से 100 सिगरेट जितना धुआँ निकलता है सोचिए ! ,मच्छर भगाना आपको आपके परिवार को कितना महंगा पर सकता है !

तो आप से निवेदन है कभी भी इसका इस्तेमाल न करे !!
_________________

आप कहेंगे फिर मच्छर कैसे भगाये ??

सबसे आसान उपाय है ! आप मच्छरदानी का प्रयोग करे ! सस्ती है ! स्वदेशी है ! पूर्व से पश्चिम उत्तर से दक्षिण सब जगह उपलब्ध है ! और आज कल तो अलग अलग तरह की मिल रही है ! एक गोल प्रकार की है ! एक ऊपर ओढ़ कर सोने जैसी भी है !!

और इससे भी एक बढ़िया उपाय है ! नीम एक तेल बाजार से ले आए ! और उसको दीपक मे डाल कर बत्ती बना कर जला दे ! जबतक दीपक जलेगा ! एक भी मच्छर आस पास नहीं फड़केगा !! एक लीटर नीम का तेल 2 से 3 महीने चल जाता है !!
___________________

और सबसे बढ़िया एक और काम आप कर सकते है ! गाय के गोबर से बनी दूप या अगरबत्ती ले ! उसको जलाए सब मच्छर भाग जाएँगे ! आजकल काफी गौशाला वाले गोबर से बनी दूप अगरबत्ती आदि बना रहे ! आसानी से आपको उपलब्ध हो जाएगी ! अपने आस की गौ शाला से पता करें !
__________________

और आप अगर ये अगरबत्ती आदि खरीदेंगे तो पैसा किसी न किसी गौशाला को जाएगा ! गौ शाला को पैसा जाएगा ! तो गौ माता की रक्षा होगी ! गौ माता की रक्षा होगी ! तो भारत माता की रक्षा होगी !!
__________________
वो दूसरे जहर खरीदेंगे तो एक आपका पैसा बर्बाद होगा और दूसरा आपका अनमोल शरीर !!और जो ये liquid जहर बाजार बिकते हैं कितने महंगे है ज !

45 ml 55 रु का
तो 90 ml 110 रु का
1 लीटर लगभग 1200 रूपये !

तो आप गौ माता के गोबर से बनी हर्बल मच्छर कवाईल जलाएं मच्छर भगाये ! अपने निकटतम किसी भी गौशाला मे संपर्क करें ! किसी कारण वहाँ से ना मिले तो इस नंबर पर call कर मँगवा सकते हैं ! कीमत मात्र 40 रू प्रति पैकेट(10 COIL)  भाई रवि जैन – 09811169449,09811369449

coil liquids !
1200 रूपये लीटर जहर खरीदने से अच्छा है 40 रूपये मे गौ माता

के गोबर से बनी हर्बल coil खरीदे !
_____________________

पूरी post पढ़ी बहुत बहुत धन्यवाद !!!

कितने खतरनाक है ये जहरीले COIL और liquids ?
यहाँ click कर देखें !

वन्देमातरम !

अमर बलिदानी Rajiv Dixit जी की जय !
अधिक से अधिक share कर लोगो को जागरूक करें !

जय गौ माता !

comments

Check Also

जरूर पढ़े ! आखिर राजीव गाँधी ने अमेरिका जाकर ऐसा क्या किया की पुरे भारत की नाक कट गई : Rajiv Dixit

राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो एक बार रोते-रोते अमेरिका पहुँच गये !मित्रो एक तो …

सोशल मीडिया पर राजीव भाई से जुड़ें ।

Facebook
Facebook
YouTube259k
Google+0